Sunday 7 August 2016

Earn Huge Money from FACEBOOK

सबाल कई साल पुराना है। सबाल हर किसी के दिल में है।

1- क्‍या फेसबुक से पैसे कमाऐं जा सकते हैं
 जबाब - हॉ फेसबुक से पैसे कमाऐं जा सकते हैं।
2- कैसे
जबाब - प्रचार करके।

दोस्‍तो कुछ भी बतानें से पहले फेसबुक के बारे में बता दूॅ वैसे फेसबुक के बारे में लगभग सब लोग जानते हैं। आज मैं आपको बता दू कि फेसबुक के पास 100 करोड से ज्‍यादा यूजर है। यानी दुनिया का हर सातवॉ व्‍यक्त्‍िा फेसबुक चलाता है। फेसबुक की आज करोडो रूपये की इनकम है। केवल प्रचार की वजह से। तो आप भी फेसबुक से प्रचार करके पैसे कमा सकते हैं।

3- फेसबुक पर काम करनें से पहले क्‍या करना जरूरी है।

जबाब- कोई भी कार्य करनें से पहले उसकी तैयारी करना बहुत जरूरी होता है। इस लिये फेसबुक से पैसे कमानें से पहले कुछ तैयारी करनी पडेगी। सबसे पहले आप के पास एक ऐसा फेसबुक अकाउण्‍ट होना चाहिए जो आपके निजी जिन्‍दगी से अलग होना चाहिए। वैसे फेसबुक पेज बनाऐं ताे ज्‍यादा बेहतर होगा। उसके बाद उस अकाउण्‍ट या पेज की ब्राण्‍डिंग जरूरी है। उसपर ज्‍यादा से ज्‍यादा लाइक हो। उसकी पहुॅच ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगो की बीच होनी चाहिये।

4- काम कैसे शुरू करें

जबाब - बहुत आसान हैं आप फेसबुक के काम को 4 चरणों में बॉट सकते हो

किसी भी एण्‍ड्रोयड एप्‍लीकेशन से करार करके

इसमें आप FLIPKART, UCBROWSER, 9APPS आदि से AFFILIATE करके उनके एप्‍पलीकेशन के बारे में में फेसबुक पेज पर बता कर डाउनलोडिंग करा सकते हो। जैसे Flipkart अपने एक एप्‍पलीकेशन को डाउनलोड कराने के 25 रूपये का भुगतान करता है अगर अाप रोजाना 10 लाेगों को भी एप्‍पलीकेशन डाउनलोडन कराते हो तो आपके 250 रूपये रोजाना यानी 7500 रूपये महीना हो गये।

किसी भी ब्‍लॉग या बेबसाइट का प्रचार करके

इसके लिये आप किसी भी ब्‍लॉग या बेबसाइट से सम्‍पर्क करके उनका प्रचार अपने फेसबुक अकाउण्‍ट या पेज पर कर सकते हैं। इसके एवज में आप उनसे एक अच्‍छी खासी फीस ले सकते हैं। न्‍यूनतम किसी भी बेबसाइट का एडवर्डटाइंजिग करने से आपको महीने में 2000 से 2500 रूपये तक मिल सकते हैा।

MLM  विजनिस का प्रचार करके

अगर अाप कोई MLM या चैन सिस्‍टम का बिजनिस करते हो तो अाप खुद ही अपने बिजनिस को प्रमोट करके अपने बिजनिस का बढा सकते हो।

किसी भी प्रोडक्‍ट का प्रचार करके

आप किसी भी कम्‍पनी का कोई भी प्रोडक्‍ट या खुद का कोई प्रोडक्‍ट का प्रचार करके उसे फेसबुक में बेच सकते हो। जिसका फायदा आपको मिलेगा।

नोट:- फेसबुक में कार्य करनें से पहले आपको कुछ बातों पर ध्‍यान देना ज्‍यादा जरूरी है। जैसे

1- सबसे पहले आप की पहुॅच ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगाे के बीच होनी चाहिऐ। आपका पूरा विजनिस इस चीज पर नि र्भर करता है कि आप की पहॅुच कितने लोगो तक हो।

2- लेखन विशेषता भी इस कार्य करने में ज्‍यादा जरूरी है अगर अाप किसी भी चीज के प्रचार कर रहे हो तो उसका कंटेट ऐसा होना चाहिए कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग उसकी तरफ आकर्षित हो। तभी आप मार्केट में चल पाओगे वर्ना नहीं।

ताे दोस्‍तो अाज ही अपने बिजनिस को फेसबुक से शुरू कीजिये और ऊॅचाईयों तक ले जाइऐ।

No comments:

Post a Comment